Breaking

Thursday 17 January 2019

Jesus is our great doctor

Jesus is our great doctor
यीशु हमारा एक महान चिकित्सक

‘‘मैं तुम्हारा चंगा करनेवाला यहोवा हूं।’’(निर्गमन 15:26)
आप जो दुख सह रहे हैं उन सब की चंगाई के लिए आप प्रभु के सामने रोते और पुकारते होंगे। परमेश्वर प्रतिज्ञा करता है कि वह आपको चंगा करेगा। वह अपनी संतानों को उनके शरीर प्राण और आत्मा, को बीमारियों से बचाकर रखेगा और उससे प्रभावित लोगों को चंगा करेगा। आत्मा की चंगाई के लिए आपके अधर्र्म को शमा करके आपको चंगा करेगा। आज प्रभु आपको चंगा करेगा और आपको आपकी सभी समस्याओं से बाहर निकालकर छुटकारा देगा। हमारा प्रभु कितना भला है।

एक बहन जो यीशु बुलाता है के हमारे टी वी कार्यक्रम देख रही थी। उसे एक लम्बे समय से भयानक पीठ दर्द था। परन्तु वह प्रतिदिन इन कार्यक्रमों को देखती थी। वह सभी वचनों को अपनी डॉयरी में बडे यत्न के साथ लिखती थी और हर दिन उन वचनों पर दावा करती थी। हमारे एक टी वी कार्यक्रम में,मैं ने इस वचन को कहा, “प्रभु ही है जो आपको चंगा करता है”। जैसे वह देख रही थी उसने परमेश्वर के उस वचन पर विश्वास किया। प्रभु ने उसे छुआ और उसको उसके पीठ दर्द से पूरी तरह से चंगा किया। उसके बाद उसने मुझे एक पत्र लिखा और उसमें उसने परमेश्वर से पाए हुए चमत्कार को बांटा। मैं ने भी उसके साथ मिलकर हमारे प्रेमी परमेश्वर की स्तुति की।
जीवन का वचन
br /> परमेश्वर आपके लिए भी चमत्कार करेगा। जो बीमारी और पीडा के दुख को झेल रहे हैं परमेश्वर अभी आपको चंगा करेगा। आपको केवल विश्वास करना है। बाइबल में हम लाजर के बारे में पढते हैं जिसको यीशु ने मृतकों में से जिलाया। जब लाजर मर गया और कब्र में रख दिया गया,उसकी बहनें अपने भाई के खोने का शोक मना रही थी परन्तु चमत्कार करने से पहले यीशु ने उनसे कहा, “क्या मैं ने तुम से नहीं कहा था कि यदि तू विश्वास करोगी तो परमेश्वर की महिमा को देखोगी?” (यूहन्ना 11:40) हां, आप भी अपने जीवन में चमत्कार को देखेंगे। हम इब्रानियों की पुस्तक में पढते हैं विश्वास के बिना परमेश्वर को प्रसन्न करना असंभव है। (इब्रानियों 11:6) उसके पास विश्वास के साथ आएं और उसकी प्रतिज्ञाओं पर भरोसा रखें। परमेश्वर अपनी संतानों की प्रार्थना का उत्तर देने में प्रसन्न होता है। आप जैसे ही विनती को उसके सामने उण्डेलेंगे,वह आपको उत्तर देगा।
Prayer:
प्रार्थना

करुणामयी पिता,मैं आप के सामने आता/आती हूं,अपने शरीर और आत्मा दोनों में चंगाई को खोजता/खोजती हूं। हे प्रभु, मुझे चंगा करें और मेरी सभी समस्याओं से मुझे छुटकारा दिलाएं। मुझ पर अनुग्रह करें कि मैं आपकी प्रतिज्ञाओं पर विश्वास करूं और उन पर धावा करूं। मेरे जीवन में आपकी प्रतिज्ञाएं पूरी हो।

यीशु के नाम में, मैं प्रार्थना करता/करती हूं,आमीन!

No comments:

Post a Comment